Tuesday 14 October 2014

अरविंद केजरीवाल बनाएंगे BJP ऑफिस में टॉइलट

Oct 14, 2014, केजरीवाल ने बीजेपी ऑफिस में टॉइलट बनाने का ऑफर दिया। आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंदकेजरीवाल ने बीजेपी प्रदेश ऑफिस में टॉइलट बनाने का ऑफर दिया है। उन्होंने नई दिल्ली म्यूनिसिपल काउंसिल (एनडीएमसी) चेयरमैन को लेटर लिखकर इस बारे में जानकारी दी है और कहा है कि बीजेपी प्रदेश ऑफिस उनके विधानसभा क्षेत्र में आता है।
  एनबीटी में यह खबर छपने के बाद कि बीजेपी प्रदेश ऑफिस में महिला टॉइलट की दिक्कत है, केजरीवाल ने यह लेटर लिखा है। उन्होंने एनबीटी की खबर का जिक्र करते हुए यह ऑफर दियाहै।केजरीवाल ने एनडीएमसी चेयरमैन को लिखे लेटर में कहा है कि 'NBT में छपी खबर के मुताबिक बीजेपी प्रदेश ऑफिस में महिला टॉइलट की दिक्कत है और वहां महिलाओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि यह बीजेपी का ऑफिस है लेकिन मेरी विधानसभा में पड़ता है। इसलिए मैं राजनीति से ऊपर उठकर चाहता हूं कि मेरे एमएलए फंड से जल्द से जल्द वहां महिलाओं के लिए बायो डायजेस्टिबल 4 यूनिट वाला टॉइलट बनवाया जाए।
     'केजरीवाल का यह दांव बीजेपी के लिए फजीहत के तौर पर देखा जा रहा है। बीजेपी प्रदेश ऑफिस में महिला टॉइलट तो है लेकिन उसका कोई इस्तेमाल नहीं करता। बीजेपी की महिला मोर्चा की एक सदस्य ने कहा कि प्रदेश ऑफिस में महिलाओं के लिए टॉइलट की हालत पहले से ही खराब है। वह इस्तेमाल करने लायक नहीं है।
            उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जब 15 अगस्त को 'टॉइलट मिशन' का ऐलान किया था तब मीडिया ने इस मसले को उठाया था।इस प्रकरण के बाद प्रदेश नेताओं ने इस दिक्कत को दूर करने की बात कही थी। लेकिन अभी तक कुछ हुआ नहीं है।
           बीजेपी की एक महिला काउंसिलर ने कहा कि महिला टॉइलट न होने की वजह से कई बार हमें या तो कार्यक्रम के बीच में से निकलकर ऑफिस से किसी दूसरी जगह जाना पड़ता है या फिर प्रदेश अध्यक्ष के चेंबर में बने टॉइलट का इस्तेमाल करना पड़ता है।गौरतलब है कि बीजेपी नेताओं ने पहले यह दिक्कत दूर करने के लिए 2 अक्टूबर की डेडलाइनदी थी और अब वह दीवाली तक यह दिक्कत दूर करने और महिला टॉइलट रीकंस्ट्रक्ट करने की बात कह दी है  केजरीवाल के  14 अक्तूबर मंगलवार के पत्र के बाद बीजेपी के कपूर ने कहा कि 15 अक्तूबर बुधवार से प्रदेश ऑफिस में महिला टॉइलट के रीकंस्ट्रक्शन का काम शुरू कर दिया जाएगा।

इस तरह साफ है कि बीजेपी की खिंचाई केवल और केवल अरविंद केजरीवाल ही कर सकते हैं

No comments: